MPL Account Kaise Banaye 2023 – एमपीएल गेम की आईडी कैसे बनाएं?

MPL अपनी New Account ID कैसे बनाए: जब बात Online Fantasy Gaming की हो तो MPL या फिर MPL Pro का नाम न आए ऐसा कैसे हो सकता है। भारत देश में करोड़ों लोगों द्वारा MPL Gaming App का इस्तेमाल किया जाता है।

एमपीएल गेम की Account आईडी कैसे बनाएं

लेकिन इस बीच काफी सारे लोग ऐसे है जो पहली बार इस ऐप का इस्तेमाल करने जाते है लेकिन उनको समझ नही आता है की आखिर MPL गेम को आईडी कैसे बनाएं या फिर MPL Par Account Kaise Banaye?

ऐसे में क्या आपके साथ भी यही परेशानी है? क्या आपको MPL Account बनाने में दिक्कत आ रही है? यदि हां तो आपको निराश होने की जरुरत नही है क्योंकि आज हम आपको यही बताने जा रहे है की आप MPL Pro पर अपना अकाउंट कैसे बना सकते हो।

हमने Step By Step सारी चीजें आपको समझाई हैं। आइए फिर बिना किसी देरी के MPL Game ID बनाने के विषय में जानते है। एमपीएल में अकाउंट कैसे बनाया जाता है?

MPL Pro की आईडी कैसे बनाएं | MPL Account Kaise Banaye?

हमने यहां नीचे विस्तार से Step By Step आप सभी को MPL Account बनाने के बारे में सम्पूर्ण जानकारी प्रदान की है।

स्टेप 1:– MPL ID बनाने के लिए सबसे पहले आप MPL App को इसके आधिकारिक वेबसाइट “www.mpl.live” पर जाकर डाउनलोड करके अपने स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर लीजिए। 

स्टेप 2:– इसके बाद ऐप को अपने स्मार्टफोन में ओपन कर लीजिए और अपनी पसंदीदा भाषा का चयन करें। आप हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और गुजराती जैसी 8 भाषाओं का चयन कर सकते हो। भाषा का चयन करने के बाद Set Language के विकल्प पर क्लिक करें। 

स्टेप 3:– अब आपको अपना मोबाइल नंबर डालकर “Get OTP & Login” के विकल्प पर क्लिक करना होगा। 

स्टेप 4:– इसके बाद जो ओटीपी आपके फोन पर भेजा जाएगा उसे भरकर “Verify OTP & Login” के ऑप्शन पर क्लिक करना है।

स्टेप 5:– जैसे ही आप OTP भरोगे तो आप सीधा MPL App के होम पेज पर पहुंच जाओगे और आपका इस तरह से MPL पर अकाउंट बन जायेगा।

इस प्रकार से आप बड़ी ही सरलता के साथ MPL App पर अपनी ID बना सकते हो। यदि अकाउंट बनाते समय आपके पास Referral Code होगा तो उसे भी आप इस्तेमाल कर सकते हो और Welcome Bonus प्राप्त कर सकते हो जिसके इस्तेमाल से आप कई सारे गेम में हिस्सा ले सकते हो। एमपीएल में अकाउंट बनाने का तरीका?

इसे भी पढ़े:- विज़न 11 में अकाउंट वेरीफाई कैसे करें?

सवाल जवाब – MPL पर अकाउंट कैसे बनाएं

क्या MPL App फ्री है?

जी हां, MPL ऐप को डाउनलोड करना और इसका इस्तेमाल करना पूरी तरह से फ्री है। आप इसके आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर MPL App को डाउनलोड कर सकते हो।

क्या India में MPL Pro लीगल है?

काफी सारे लोगों के मन में यह सवाल आता है की क्या MPL App का इस्तेमाल करना लीगल है? अतः आपको बताना चाहेंगे की इस ऐप का इस्तेमाल करना पूरी तरह से लीगल है।

MPL पर New Account ID बनाने के लिए क्या चाहिए?

यदि आपको MPL पर अपना अकाउंट बनाना है तो आपके स्मार्टफोन में इस ऐप का डाउनलोड होना जरूरी है। साथ ही आपके पास मोबाइल नंबर होना चाहिए तभी जाकर आप इस ऐप के अपना अकाउंट बना सकोगे।

MPL Pro की अकाउंट ID कैसे बनाए?

एमपीएल कहिये या MPL Pro कहिए दोनों में नया अकाउंट ID बनाने के एक ही Process है। ऐसा नहीं है की Website से डाउनलोड किया गया App का UI अलग होगा और Play Store वाला अलग।

निष्कर्ष

आज के इस लेख के हमने आप सभी को विस्तार से बताया है की आप अपने स्मार्टफोन का उपयोग करते हुए बड़ी ही आसानी के साथ एमपीएल अकाउंट कैसे बना सकते हैं?

हमने Step By Step सारी चीजें आपको समझाने का प्रयास किया है। अतः उम्मीद यही की आपको आज का यह MPL Account Kaise Banaye लेख जरूर पसंद आया होगा। यदि लेख पसंद आए तो इसे शेयर जरूर करें।

Leave a Comment