एयरटेल में जॉब कैसे पाए – 10th & 12th उत्तीर्ण Airtel कंपनी में Job पाएं

एयरटेल में जॉब कैसे पाए | भारती Airtel Company में जॉब चाहिए तो ऐसे करें Apply: क्या आपका सपना है Bharti Airtel, भारत की बहुत बड़ी कंपनी में नौकरी पाने का? क्या आप भी अपने इस सपने को साकार करने के लिए तैयार हैं? तो अब आपको नहीं होगी इस सपने को पूरा करने में देर! इस आर्टिकल में, हम आपको बताएंगे कि आप किस प्रकार से Airtel Company में आसानी से Job प्राप्त कर सकते हैं। 

एयरटेल में जॉब कैसे पाए

Bharti Airtel भारत की बहुत बडी़ टेलिकॉम कंपनी में से एक है, जहाँ पर नौकरी प्राप्त करने का सपना हर युवा वर्ग का होता है। अगर आप भी Airtel Company में नौकरी करना चाहते हैं, तो Airtel Company समय समय पर Job Vacancy निकलते रहते है, जिसमें आप जाॅब के लिए अप्लाई करके आसानी से Airtel Company में जाॅब प्राप्त कर सकते है। 

अगर आपको एयरटेल में जॉब अप्लाई करने के प्रोसेस के बारे में पता नहीं है तो इस आर्टिकल के माध्यम से हमारे साथ लास्ट तक बने रहें और Airtel Company Job Contact Number जानकर एयरटेल में नौकरी पाएं।

Table of Contents

Airtel Company में जॉब्स 2024 – 10th, 12th, Graduate और PG लोगों के लिए

Airtel Company के द्वारा हर साल कई युवाओं को जाॅब देने के लिए Vacancy निकाली जाती है, अगर आप भी Airtel Company में जाॅब करना चाहते है, तो अब Airtel Company के द्वारा कुछ Vacancy निकाली गई है। जिन्हें आप Online अप्लाई करके भर्ती हो सकते है। Airtel Job Vacancy की Details इस प्रकार से है:-

Airtel Company का मालिकSunil Bharti Mittal
जॉब Post का नामVarious Posts
Airtel Company में कुल कितने पोस्ट है?2 हजार से अधिक
Average सैलरी कितनी मिलेगी?₹10,000 से ₹50,000 के आसपास (Mid-Level Posts)
एयरटेल  में जाॅब के लिए कैसे अप्लाई कर सकते है? Online Mode में
जॉब पोस्ट सुचना दिनांकपिछले 4 साल से
Online Application Closing Dateपद हमेशा मौजूद रहेंगी
Official Website For Jobs in Airtelhttps://careers.airtel.com/

भारती एयरटेल कंपनी में नौकरी चाहिए, योग्यता क्या होनी चाहिए?

अगर आप Airtel Company में जॉब के लिए अप्लाई करते है, तो आप में कुछ योग्यता होनी बहुत आवश्यक है जिसके द्वारा ही आप Airtel Company में जॉब प्राप्त कर सकते है। 

  • उसकी आयु 18 वर्ष से ज्यादा होनी चाहिए। 
  • आवेदक को कंप्यूटर के बारे में बेसिक जानकारी होनी चाहिए। 
  • आवेदक की अधिकता आयु 50 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। 
  • आवेदन करने वाला व्यक्ति भारत का नागरिक होना चाहिए।

एयरटेल में जॉब पाने का तरीका क्या है (ऑनलाइन अप्लाई करने का आसान प्रोसेस)

  1. Airtel Careers की आधिकारिक Job Portal/Website पर जाएँ। यहाँ क्लिक करिए
  2. Explore Opportunities पर टैप/Touch करिए।
  3. अपने लिए Job और Location देखें, फिर किसी 1 को Select कर लें।
  4. एक Popup खुलेगा और नौकरी के सभी जानकारी दिखेगी। आपको नीचे Scroll करके “Apply Now” बटन पर क्लिक करना है।
  5. अब अपना एक Airtel Account बना लीजिए।
  6. इसके बाद अपना Resume अपलोड करके अपनी Personal जानकारी, Contact डिटेल्स भर दें।
  7. जब सारी डिटेल्स Fill हो जाए तो Submit के बटन पर क्लिक कर दीजिये।

बस! आपने सफलतापूर्वक Airtel में Job पाने के लिए आवेदन दे दिया है। अब Airtel Careers की टीम आपके Application का Review करेगी और आपके Registered Email ID पर आगे की Procedure के लिए सुचना देगी।

एक बात बता दूँ आपको: आप जॉब के बिना भी सबसे ज्यादा पैसे कमाने वाले ऐप डाउनलोड करके और तीन पत्ती रियल कैश 100 बोनस गेम खेलकर कम से कम 500 रोज कमाई और अधिकतम 1000 रुपये प्रतिदिन कमा सकते हैं।

Airtel Me Job Kaise Paye 2024 | एयरटेल कंपनी में जॉब कैसे पाए?

Airtel एक भारतीय टेलीकॉम और Digital Service कंपनी है जिसका मुख्यालय नई दिल्ली में स्थित है। यह अपने उन्नत तकनीकी सेवाओं और उत्कृष्ट संचार नेटवर्क के लिए बहुत प्रसिद्ध है। अगर आप भी Airtel Company में नौकरी प्राप्त करने की चाहत रखते हैं, तो आपको निम्नलिखित Steps को फाॅलो करना होगा:-

#1. Airtel कंपनी की “careers.airtel.com” पर जाएँ

Airtel Company में नौकरी के लिए अप्लाई करने के लिए, सबसे पहले आपको Airtel करियर पेज “careers.airtel.com” पर जाएँ। यह Airtel की Official Website आपको नवीनतम रिक्तियों, अवसरों, और एयरटेल में काम करने के अलग-अलग विभागों के बारे में जानकारी प्रदान करती है।

#2. Explore Opportunities के Option को सिलेक्ट करें

अब आप करियर पेज पर पहुंचने के बाद, “Explore Opportunities” या “अवसरों का अन्वेषण करें” नाम दिखाई देगा। जिस पर आपको क्लिक कर देना है। यह आपको  Airtel Company के विभिन्न विभागों, पदों, और योग्यताओं के अनुसार उपलब्ध नौकरियों की एक List आपके सामने प्रस्तुत करेगा।

#3. अब Job को सिलेक्ट करें

अब आपके सामने एक नया पेज ओपन होगा, जिसमें आपको विभिन्न जाॅब दिखाई जायेगी। जिसमें आप अपने मनपसंद जाॅब को सिलेक्ट कर सकते है। अगर आपको उस List में जाॅब देखने में परेशानी हो रही है, तो आपको ऊपर एक विकल्प दिया होता है, जिसमें आप अपनी मनपसंद जाॅब व नीचे City, State और Country सिलेक्ट करके Search कर सकते है।

#4. Apply Now के विकल्प पर क्लिक करें

जब आप अपनी मनपसंद नौकरी का पता लगा लेते है, तो अब आपको उस पर Click कर देना है। Click करने के बाद, आपके सामने “Apply Now” या “अब अप्लाई करें” का विकल्प शो होगा, जिस पर आपको क्लिक कर देना है। इससे आप उस नौकरी के लिए आवेदन प्रक्रिया को शुरू करेंगे।

#5. Airtel Career Account बनाये

यदि आपने पहले से ही एयरटेल करियर पोर्टल पर अकाउंट नहीं बनाया है, अब आपको Airtel करियर पोर्टल पर एक Personal Account बनाना होगा। जब आप “Apply Now” के विकल्प पर Click करते हो, तो एयरटेल करियर पोर्टल पर अकाउंट बनाने के लिए आपको अपनी ईमेल आईडी को देना होगा।

ध्यान रहे आपको एयरटेल करियर पोर्टल पर अकाउंट बनाते समय वही ईमेल आईडी देनी है, जिसे आप Personal रूप से चलाते हो, क्योंकि इस ईमेल आईडी पर ही आपको एयरटेल करियर से कुछ Guide Massage दिए जायेगें। जिस से आप अपडेट प्राप्त कर सकते हैं। ईमेल आईडी देने के बाद आपको “Next” पर Click करके आगे बढ़ जाना है।

#6. अपना Resume Upload करे

ईमेल आईडी देने के बाद, जब आप “Next” पर Click करते है, तो अब आपसे आपका Resume मांगा जाता है, जिसमें आपको अपनी सारी Details और रिज्यूमे को Upload कर देना है। जो आपके शैक्षिक योग्यता, कार्य अनुभव, और अन्य संबंधित जानकारी को संक्षेप में प्रस्तुत करता है।

#7. Contact Information की जानकारी दे

अपना Resume Upload करने के बाद, अब आपको अपनी Contact Information की जानकारी देनी होगी। जिसमें आपको अपना नाम, ईमेल आईडी, फोन नंबर, पता आदि, दें। यह आपको एयरटेल टीम द्वारा जरूरत पड़ने पर संपर्क करने में मदद करेगा और यदि आवश्यकता हो, तो इंटरव्यू के लिए आपसे संपर्क किया जा सकता है। ये सभी जानकारी को फील करने के बाद, अब आपको नीचे “Submit” के विकल्प पर Click कर देना है।

#8. अपना Gender & Dob के बारे में बताएँ

अब आपको Form में अपना लिंग (Gender) और जन्मतिथि (Date of Birth) को दर्ज करना होगा। यह आपके आवेदन को प्रोसेस करने में मदद करती है। इससे एयरटेल कंपनी आपके लिए एक उपयुक्त जाॅब पद का चयन कर सकती है।

#9. अब Submit के Option पर Click करे

अपनी सभी Details को फील करने के बाद, अब आपको नीचे “Submit” या “जमा करें” के आप्शन पर क्लिक करना होगा। इससे आपका आवेदन एयरटेल के भर्ती टीम के संबंधित अधिकारियों के सामने प्रस्तुत होगा।

हमने Airtel Company में नौकरी प्राप्त करने के लिए एक Step by Step गाइड प्रस्तुत किया है। उम्मीद है कि यह  जानकारी आपके लिए बहुत उपयोगी साबित होगा। आप आसानी से इन Step को फाॅलो करके, Airtel Company में नौकरी के लिए अप्लाई कर सकते है।

दुबई में जॉब करनी है? चलिए यहाँ से जानते हैं Dubai में जॉब कैसे पाएं; सैलरी, वीसा, काम, अप्लाई। तमाम जानकारी आसानी से नैकरी पाने के लिए।

Bharti Airtel Jobs के लिए कितनी पढ़ाई चाहिए?

Bharti Airtel Company में Job करने के लिए शैक्षणिक योग्यता का होना जरूरी है। Bharti Airtel Company में कई पदों पर जाॅब निकाली जाती है, जिनके लिए अलग अलग शैक्षणिक योग्यता की आवश्यकता होती है।

Airtel Company में जॉब के लिए अप्लाई करने वाला व्यक्ति 10th, 12वीं, Graduation अथवा Post Graduation पास होना अनिवार्य है।

जिससे आपको Bharti Airtel Company में जाॅब मिल सकती है। अगर आपने किसी भी विषय से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की हुई होनी चाहिए। तो आप Airtel Company में उच्च पद पर जाॅब प्राप्त कर सकते है।

यहाँ भी Job कर सकते हैं: यदि आपको Jio Company में किसी पद के लिए जॉब चाहिए तो जानिए आसानी से Jio कंपनी में Job कैसे पाएं

एयरटेल कम्पनी जॉब पाने के लिए आयु सीमा क्या है?

Airtel Company में जाॅब के लिए कुछ आयु सीमा निर्धारित की जाती है। Airtel Company में जाॅब करने के लिए आपकी आयु 18 वर्ष से ज्यादा होनी चाहिए, और ज्यादा से ज्यादा 50 वर्ष होनी चाहिए। 

Airtel Company नौकरी के लिए Selection प्रक्रिया

Airtel Job Vacancy 2023 में अप्लाई करने वाले युवाओं के Selection के लिए दो चरण निर्धारित किए जाते है, जो युवा इन दोनों चरणों में सफलता प्राप्त कर लेता है, वह Airtel Company में जाॅब प्राप्त करने के योग्य है। Airtel Job Vacancy में Selection के लिए दो चरण इस प्रकार से है:-

  • Document verification
  • Interview

अगर आप इन दोनों चरणों में पास हो जाते है, तो आप Airtel Company में जाॅब प्राप्त कर सकते है।

यदि आपको पैसों की ज़रूरत है तो आप इन सबसे बढ़िया पर्सनल लोन देने वाले ऐप पर अपने मोबाइल से लोन अप्लाई करके सिर्फ 1 घंटे में लोन प्राप्त कर सकते हैं

भारती एयरटेल में जॉब अप्लाई करने के उपरांत क्या करें? 

अगर आप Airtel Company में Online जॉब के लिए अप्लाई कर देते है, तो आपको अपनी ईमेल आईडी को चेक रहते रहना चाहिए। क्योंकि अगर Airtel Company को आपका रिज्यूम अच्छा लगता है, तो वे आपसे 10 से 15 दिनों के अंदर, ईमेल आईडी के माध्यम से संपर्क कर सकते है। 

जिसमें Airtel Company के अधिकारी, आपको Interview देने के लिए अपने Office के Address पर बुलाएँगे। जहाँ पर Airtel Company के अधिकारियों के द्वारा आपका Interview लिया जायेगा। अगर आप इस Interview को पास कर देते हो, तब ही आपको Airtel Company में जाॅब दिया जायेगा।

इसे अवश्य पढ़िए:- हर दिन 50 रूपये कैसे कमाए?

Airtel Company में मासिक वेतन कितनी मिलती हैं?

Airtel Company में काम करने के लिए, बहुत ज्यादा मात्रा में लोगों की आवश्यकता होती है, जिन्हें काम करने के लिए अलग अलग पद दिए जाते है, जिसके कारण उनकी तनख्वाह भी अलग अलग होती है। Airtel Company में बड़े पद पर काम करने वाले कर्मचारियों की तनख्वाह अधिक होती है, जबकि छोटे पद पर काम करने वाले कर्मचारियों की तनख्वाह कम होती है। लेकिन आमतौर पर Airtel Company में काम करने वाले कर्मचारियों की शुरुआती तनख्वाह 25 हजार से 1 लाख रूपये तक होती है। 

एयरटेल में जॉब के लिए Application Fees कितनी है? 

Airtel Company में Job के लिए अप्लाई करने पर आपसे कोई भी Application Fees नहीं ली जाती है। आप Airtel Company में जाॅब के लिए फ्री में आवेदन कर सकते है, इसके लिए आपसे कोई भी पैसा नहीं लिया जायेगा। आप बिल्कुल फ्री Airtel Company Job के लिए अप्लाई कर सकते है। 

एयरटेल कंपनी में नौकरी के लिए कौन सी पद खाली हैं? (Airtel Company Job Vacancy 2023) 

Airtel Company के अपने Airtel Job Vacancy में कुछ 2 हजार से ज्यादा रिक्त पदों पर भर्ती के लिए Notice जारी किया गया है। Airtel Company के द्वारा निकाली Airtel Job Vacancy के पदों का विवरण इस प्रकार से है:-

  • Software Development Engineer 
  • MIS Sales Coordinator
  • Product Sales Specialist – Cloud
  • Territory Manager
  • Analyst – GPA
  • Product Manager
  • Business Analyst

Airtel Company Job Contact Number

अगर आप Airtel Company Job में जाॅब करना चाहते है, तो आप Airtel Company Job Contact Number पर संपर्क करके उनसे कुछ जानकारी प्राप्त कर सकते है। हमारे द्वारा कुछ राज्य व शहरों के Airtel Company Job Contact Number दिए गए है, जिनसे आप Contact करके जानकारी प्राप्त कर सकते है। 

राज्यजिला/शहरएयरटेल जॉब शाखा पताएयरटेल जॉब के लिए संपर्क नंबर
बिहारसिवानपूजा मार्केट, आसां रोड, आसां, पिन 841287, सिवान, बिहार7970339398
बिहारकटिहारस्टेशन रोड तेल्ता निकट SBI पोस्ट – तेल्ता, ब्लॉक बलरामपुर (तेल्ता), जिला – कटिहार, बिहार, पिन – 8543179801311777
छत्तीसगढ़रायपुरनेहरू वार्ड भतापारा, छत्तीसगढ़, 4931187566777766
दिल्लीसाउथ दिल्लीई 11, लेबर चौक, लाजपत नगर पार्ट 1, नई दिल्ली 1100249971336688
गुजरातसूरतपियुष पॉइंट, पंडेसरा, सूरत9558049239
कर्नाटकबेंगलुरुश्री गोरी शंकर बिल्डिंग 99 ओप्प गवर्नमेंट हॉस्पिटल जिगणी मेन रोड, जिगणी, अनेकल रोड 5601059845385599
केरलएर्नाकुलम18/273 कौमुदी बिल्डिंग, एसएन जंक्शन, त्रिपुनिथुरा, एर्नाकुलम, केरल 6823019142444310
मध्य प्रदेशसिधीविलेज + पोस्ट झाझ चोरगढ़ी , तहसील – रामपुर नैकिन, जिला – सिधी, पिन – 4867759685840064
महाराष्ट्रमुंबईग्राउंड फ्लोर, वेनस होटल के पास, पुलिस स्टेशन के निकट, 90 फीट रोड, धारावी, मुंबई 4000179004739369
ओडिशागंजममेन रोड, कुल्लाडा, ओडिशा9556484848
पंजाबलुधियानाशॉप नं. 7, प्लॉट नं. B-30-1849 , मेट्रो रोड, फोकल पॉइंट, लुधियाना01614065583
राजस्थानजयपुर26, भोमिया नगर, कलवाड़ रोड, मनोहर पैलेस के सामने, जोटवाड़ा, जयपुर9521650910
तमिलनाडुचेन्नई185, टी.एच. रोड, थिरुवोत्तियूर, लैंडमार्क: एलएमएन कोइल कॉर्पोरेशन बस स्टॉप, चेन्नई 60001904442117133
तमिलनाडुतिरुचिराप्पल्ली195, राजप्पा नगर पश्चिम, शॉप नं. 3, मीनाम्बिगाई कॉम्प्लेक्स (रेल नगर बस स्टॉप के निकट) त्रिची-तंजावुर मैन रोड, त्रिची-6200109500903691
तेलंगानाहैदराबाद2-3-165, शांति उप्पल, निकट उप्पल बस स्टॉप, हैदराबाद9121001130
उत्तर प्रदेशजौनपुरपुरानी बाज़ार, यशलोक अस्पताल के सामने, निकट जलालपुर थाना, जलालपुर, 2221367390939492
पश्चिम बंगालमुर्शिदाबादगोपालनगर (एचडीएफसी बैंक के पास), पोस्ट + पीएस – रघुनाथगंज, जिला – मुर्शिदाबाद, पिन – 7422259933955995
पश्चिम बंगालकोलकाताएम.जी. रोड क्रॉसिंग, १३१ सी.आर. अवेन्यू, कोलकाता, पश्चिम बंगाल 70007303340044004

Airtel Company Job 12th Pass Work From Home? 

Airtel Company नौकरी 12वीं पास के उम्मीदवारों के लिए घर से काम का मौका प्रदान करती है। यह नौकरी उन लोगों के लिए बहुत ही सही है जो 12वीं कक्षा पास हैं। आपको अप्लाई करने के लिए Internet के माध्यम से Online अप्लाई करने का विकल्प है। 12वीं पास उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। यह घर बैठे काम करने का शानदार अवसर प्रदान करता है जो उम्मीदवारों को युवावस्था और काम-जीवन संतुलन को समायोजित करने में मदद करता है। 

घर से काम करके उम्मीदवार अपने समय का अच्छे से उपयोग कर सकते हैं और ट्रैफिक जैसी परेशानियों से बच सकते हैं। Airtel Company आपको घर बैठे काम करने का एक उत्कृष्ट करियर विकसित करने में मदद करता है।

एयरटेल में मुख्यत कितने प्रकार की नौकरी होती है? 

Airtel Company में आपको मुख्य रूप से दो प्रकार के नौकरियां मिलती हैं, जिनके लिए आप Online Form अप्लाई कर सकते हैं। इन दोनों नौकरियों की जानकारी इस प्रकार से है:-

1. Technical Job in Airtel:

एयरटेल में Technical Job में आपको वे नौकरियां मिलती हैं जिनमें कंप्यूटर के बारे में Knowledge होना  बहुत आवश्यक होता है। इसमें आपको Software Engineer, DevOps Developer, ग्राहक सेवा जैसी नौकरियां मिलती हैं, जो कंप्यूटर से संबंधित होती हैं। इसमें आपको कंप्यूटर पर ही काम करना पड़ता है।

2. एयरटेल में Non-Technical Job:

Non-Technical Job में आपको वे नौकरियां मिलती हैं, जिनमें आपको अधिक कंप्यूटर Knowledge की जरूरत नहीं होती है। इसमें अधिकांश मार्केटिंग टीम और HR Department शामिल होते हैं, इसलिए Airtel Company में जाॅब अप्लाई करने से पहले आपको यह तय करना होगा कि आपको एयरटेल के किस Sector में जाना है।

Airtel Company Job करने के क्या फायदे है? 

Airtel जैसी बडी़ कंपनी में नौकरी करने के कई फायदे हो सकते हैं। अगर आप Airtel company में जाॅब करते हैं, तो आपको उच्च सैलरी के साथ अनेक लाभ भी प्रदान किए जाते है जिनकी सूची इस प्रकार से है:-

1. बढ़ती करियर के अवसर:- Airtel एक बहुत बड़ी और अच्छी स्थिति वाली कंपनी है, जो आपको बढ़ती करियर का मौका प्रदान करती है। यहां पर आप अपने क्षेत्र में अपनी पेशेवरी को मजबूत करने का मौका पा सकते हैं।

2. विकास के अवसर:- Airtel Company में काम करते समय, आपको अपने विकास के लिए विभिन्न प्रशिक्षण का लाभ मिलता है। इससे आप नए कौशल और ज्ञान को प्राप्त कर सकते हैं, जो आपके करियर को मजबूत व आगे बढ़ाने में मदद करते हैं।

3. उच्च सैलरी:- Airtel एक बडी़ Company है जो अपने कर्मचारियों को उच्च सैलरी का लाभ प्रदान करती है।

4. भत्ते और लाभ:- Airtel जैसी बड़ी कंपनी में नौकरी करने से आपको अच्छी तनख्वाह, भत्ते, और अन्य लाभ भी दिए जाते हैं, जो आपके जीवन को सुखद बनाने में मदद करते हैं।

5. विभिन्न क्षेत्रों में करियर का विकास:- Airtel एक विशाल कंपनी है, जिसमें आपको विभिन्न क्षेत्रों में काम करने अवसर मिलते हैं, जैसे कि Communications, Technology, Finance और Marketing आदि। इससे आपके Knowledge और अनुभव में बढ़ोतरी होता है।

Airtel Company में नौकरी करने से आपको उपरोक्त फायदे मिलते हैं, जो आपके एक उच्च व्यक्तिगत विकास में मदद करते हैं। 

एयरटेल कंपनी जॉब सम्बंधित प्रश्नोत्तरी

इस खंड में आपको इंटरनेट पूछे जाने वाली लगभग सभी एयरटेल कंपनी में जॉब कैसे पाए?और Vacancy & Jobs in Airtel Company से सम्बंधित सवालों के जवाब बताई जाएगी।

Airtel Company में जाॅब करके कितनी Salary कमा सकते है?

Airtel Company में कई पदों पर नौकरी की जाती है, जिसके कारण उन्हें पैसे भी अलग अलग होती है। आमतौर पर Airtel Company में जाॅब करके आम महीने के 20 हजार से 1 लाख रूपये तक होती है

एयरटेल कंपनी में 10th और 12th Pass के लिए कौन सी नौकरी है?

आपको Airtel Company में 12 वीं पास बहुत सी जाॅब देखने को मिल जायेगी। जिनके लिए कोई भी व्यक्ति 12 वीं पास अप्लाई कर सकता है। इसके लिए आपको Airtel Company की Official Website पर जाना होगा। जहाँ पर आपको 12 वीं पास बहुत सारी जाॅब देखने को मिलेगी। जिनके लिए आप अप्लाई कर सकते है।

एयरटेल टावर सुरक्षा जाॅब में क्या करना होता है? 

हाँ, एयरटेल में टावर की सुरक्षा रखने के लिए एक कर्मचारी को रखा जाता है। जो एयरटेल टावर की सुरक्षा को नियमित रूप से देखता रहता है।

Job in Airtel Company for Fresher बताए? 

Airtel company में fresher व्यक्ति के बहुत बहुत सारी जाॅब है जैसे Product Seller, Executive आदि। और अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको Airtel company की Official Website पर जाना होगा। 

एयरटेल काॅल सेंटर में जाॅब कैसे मिलता है? 

एयरटेल काॅल सेंटर में जाॅब पाने के लिए आपको एयरटेल की Official website पर जाना होगा। जहाँ पर आपको एयरटेल काॅल सेंटर जाॅब अपडेट निरंतर मिलती रहती है। 

क्या एयरटेल नौकरी करने के लिए एक अच्छी कंपनी है? 

हाँ, एयरटेल काम करने के लिए एक बहुत अच्छी कंपनी है क्योंकि यह भारत की टॉप 5 Telecom कंपनियों में से एक है, जहाँ पर आप नौकरी करके अच्छे पैसे कमा सकते है।

मुझे Airtel Call Center Job करनी है, कैसे अप्लाई करें?

एयरटेल कॉल सेंटर जॉब के लिए आप अपने मोबाइल से ही Apply कर सकते हैं और Selection Process के बाद आपको Mobile पर ही Notification मिल जायेगा। जॉब अप्लाई करने के लिए इन Portals पर जा सकते हैं:-

  1. https://careers.airtel.com/
  2. https://www.naukri.com/airtel-call-center-jobs
  3. Indeed.com पर

क्या Airtel Company में पुरे साल भर्ती होती है?

हां, Airtel Company नियमित रूप से हर साल विभिन्न पदों पर भर्ती करती है। आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर नौकरी अवसरों की अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते है।

क्या एयरटेल वर्क फ्रॉम होम जॉब करने की सुविधा देता है?

 हाँ, भारती एयरटेल में कर्मचारी और कार्यालय की स्थिति के अनुसार वर्क फ्रॉम होम की सुविधा उपलब्ध है। जिस आप Airtel Company के करियर पेज पर आसान से देख कर अप्लाई कर सकते है। 

Airtel Company में जाॅब करने के लिए सबसे जरुरी योग्यता क्या है?

एयरटेल में नौकरी के लिए विभिन्न पदों के लिए विभिन्न योग्यता की आवश्यकता होती है। Airtel Company में जाॅब करने के लिए आपको 12 वीं पास करना अनिवार्य है। साथ ही आपको कंप्यूटर की बेसिक जानकारी भी होनी चाहिए। एयरटेल में नौकरी के लिए विभिन्न पदों के लिए विभिन्न योग्यता की आवश्यकता होती है। 

Bahrti Airtel कंपनी में आवेदन करने के बाद क्या होता है? 

अगर आपने Airtel Company में जाॅब के लिए अप्लाई कर दिया है तो Airtel Company के अधिकारियों के द्वारा आपका रिज्यूम चेक करके, आपको 10 से 15 दिनों के अंदर SMS, Call या Email पर Interview देने के लिए मैसेज किया जायेगा। अगर आप इस Interview को सफलतापूर्वक पास कर देते हैं, तब आप Airtel Company में जाॅब प्राप्त कर सकते है।

कुछ मेरी तरफ से

उम्मीद है, हमारे द्वारा इस आर्टिकल में Airtel Me Job Kaise Paye के बारे में दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी। अगर आपको इस आर्टिकल में Doubt हो, या आप अन्य किसी टॉपिक पर जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो कृपया हमें कमेंट बॉक्स में लिखें। हमें आपसे बात करके खुशी होगी। 

अगर आपको हमारा यह आर्टिकल Airtel Company Me Job Kaise Paye? पसंद आया है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करें। इससे उन्हें एयरटेल कंपनी में नौकरी के लिए अप्लाई करने में कोई परेशानी या दिक्कत नहीं होगी। अन्तः उन्हें एयरटेल में नौकरी मिल जाएगी।

Leave a Comment