ड्रीम 11 से पैसे कैसे निकाले – How to Withdraw Money From Dream11?

Dream11 से पैसे कैसे निकाले: वर्तमान समय में फैंटेसी गेमिंग ऐप Dream 11 का इस्तेमाल करोड़ो लोगों द्वारा किया जाता है। आईपीएल का सीजन आते ही एकाएक इसके यूजर्स की संख्या में इजाफा भी हो जाता है।

Dream11 Money Withdrawal

अतः आपको मालूम होगा की Dream 11 पर Fantasy गेम खेलकर पैसे कमाए जा सकते है। लेकिन काफी सारे यूजर्स को यह पता ही नही है की Dream ११ से पैसे निकाले यानी की Dream11 का पैसा अपने अकाउंट में कैसे ट्रांसफर करें?

ऐसे में अगर आपको भी Dream11 Money Withdrawal में समस्या का सामना करना पड़ रहा है और समझ नही आ रहा है की ड्रीम 11 से पैसा Withdraw कैसे करें तो आज का यह लेख खास आपके लिए है।

इस लेख के माध्यम से आज हम आप सभी को Step By Step समझाएंगे की बड़ी ही आसानी के साथ Dream11 से पैसे कैसे निकाला जाता है। आइए फिर Dream11 Withdrawal Process के बारे में विस्तार से जानते है। 

Table of Contents

ड्रीम 11 से पैसे कैसे निकाला जाता है? – How to Withdraw Money From Dream11 in Hindi

यदि आप भी ड्रीम 11 से अपने जीते हुए पैसे बैंक मे कैसे ट्रान्सफर करना चाहते हो तो निम्नलिखित स्टेप्स को फॉलो कीजिए :–

स्टेप 1 :– सबसे पहले Dream 11 Fantasy App को अपने स्मार्टफोन में ओपन कर लीजिए।

स्टेप 2 :– इसके बाद आपको ड्रीम11 के होम पेज पर बाई ओर ऊपर की तरफ Navigation Menu के आइकन पर क्लिक करना है। 

स्टेप 3 :– यहां पर आपको My Balance का एक ऑप्शन नजर आ रहा होगा जिसके ऊपर आपको क्लिक करना है।

स्टेप 4 :– आप ड्रीम 11 अप्प के Cash Wallet में पहुँच चुके हैं। अब आपको Withdraw Instantly के विकल्प पर क्लिक करना होगा।

स्टेप 5 :– अब आपको Winning Amount यानी की जीती हुई धनराशि को भरना होगा जितना आप निकालना चाहते हो। कम से कम आपको 50 रुपए निकलना होगा। इससे कम आप नही निकाल सकते हो।

स्टेप 6 :– राशि डालने के बाद Withdraw Now पर क्लिक करना है।

स्टेप 7 :– आखिर में आपको Withdrawal Confirm के लिए आपको Confirm के ऑप्शन पर क्लिक करना है। और इस तरह से ड्रीम 11 से जीता हुआ धन आपके बैंक खाते में ट्रांसफर हो जाएगा। 

अतः बड़ी ही आसानी के साथ आप इन 7 स्टेप्स की मदद से आप Dream11 से अपने अकाउंट में पैसे ट्रांसफर कर सकते हो।

इसे भी पढ़े- विज़न 11 में अपना अकाउंट Verify कैसे करें?

बिना पैन कार्ड के Dream11 से पैसे कैसे निकाले?

बिना PAN Card अपलोड किये आप Dream11 से पैसा Withdraw नहीं कर सकते। ड्रीम 11 से पैसा निकालने से पहले आपको अपना Bank Account और PAN कार्ड को Upload करके वेरीफाई करना होगा।

क्या मैं Dream11 से 1 करोड़ निकाल सकता हूं?

हाँ, आप Dream 11 से एक बार में 1 करोड़ रुपये निकाल सकते हैं। बशर्ते आपकी ड्रीम 11 गेम की वॉलेट में 1 Crore रुपये होना चाहिए।

क्या पैसा निकालने पर Dream 11 Tax लेता है?

हाँ, भारतीय सरकार को नियम के अनुसार आपको हर ₹10,000 के ऊपर की Dream11 निकासी पर 30% TDS (टैक्स) देना पड़ेगा जो की आटोमेटिक ही कटकर आपके Bank में प्राप्त होंगे।

Dream11 Cash Withdrawal Limit कितना है?

आप Dream 11 पर एक बार में ₹50 से लेकर 1 करोड़ रुपये तक का Withdrawal लगा सकते हैं। एक दिन में आप अधिकतम 3 बार Cash Withdrawal Request कर सकते हैं।

ड्रीम 11 से Account में पैसे कैसे Transfer करें?

ड्रीम 11 से अपने जीते हुए पैसे बैंक मे ट्रांसफर करने की प्रक्रिया काफी आसान है। इसके लिए अपने ड्रीम 11 एप के My Balance सेक्शन में जाकर “Withdraw Instantly” पर क्लिक करिये। जितना पैसा निकालना है भरिये और “Withdraw Now” बटन पर क्लिक कर दीजिये। पैसा 10 मिनट में आपके Bank Account में प्राप्त हो जायेगा।

सवाल जवाब – Dream11 Money Withdrawal

कई लोग Dream11 Se Paise Kaise Withdrawal Kare सम्बंधित कई प्रकार के सवाल करते हैं। इसलिए हम उन सभी Dream11 Cash Withdrawal से जुड़े प्रश्नों के सटीक उत्तर देने जा रहे हैं।

क्या मैं Dream11 से बिना पैन कार्ड के पैसे निकाल सकता हूं?

जी नहीं, यदि आपके पास पैन कार्ड नहीं है तो आप ड्रीम11 से अपने जीते हुए पैसे नही निकाल सकते हो।

मुझे ड्रीम 11 बैंक प्रूफ में क्या अपलोड करना चाहिए?

ड्रीम 11 बैंक प्रूफ के तौर पर आपको बैंक पासबुक, चेक या बैंक स्टेटमेंट जिसमें आपका नाम, बैंक खाता संख्या, IFSC और शाखा विवरण आपको अपलोड करना होगा। 

मेरा ड्रीम 11 मेरा बैंक खाता क्यों खारिज कर रहा है? 

यदि आपका बैंक खाता ड्रीम 11 द्वारा खारिज किया जा रहा है तो इसके कई सारे कारण हो सकते है जैसे की 

  • आपका बैंक खाता नंबर गलत हो सकता है
  • अपलोड किए बैंक अकाउंट की फोटो में अकाउंट नंबर ठीक से दिखाई नही दे रहा हो
  • आपका नाम आपके बैंक खाते नाम से मिलान नही कर रहा है इत्यादि

मैं अपना बैंक खाता Dream11 से कैसे निकालूं? 

बस आपको बैंक खाते को Dream 11 से Unlink करना होगा और आपका बैंक खाता ड्रीम 11 से हट जायेगा। दुबारा जोड़ने के लिए बैंक अकॉउंट लिंकिंग प्रोसेस को दोहराना होगा।

क्या मैं किसी अन्य व्यक्ति के बैंक डिटेल्स ड्रीम 11 पर इस्तेमाल कर सकता हूं?

जी नहीं आप किसी अन्य व्यक्ति के बैंक अकाउंट जानकारियों को पैसे निकालने के लिए ड्रीम 11 पर इस्तेमाल नही कर सकते हो। 

ड्रीम 11 से न्यूनतम राशि कितनी निकली जा सकती है?

कम से कम 50 रुपए आपको ड्रीम 11 से बतौर जीती हुई राशि निकालनी पड़ेगी। साथ ही आप जीती हुई राशि से अधिक राशि ड्रीम 11 से नही निकाल सकते हो।

Dream11 Money Withdrawal Time कितना है?

ड्रीम ११ से आपके Bank तक पैसे मात्र 10 सेकंड से 10 मिनट लगते हैं। यानि की Dream11 Money Withdrawal Time की अधिकतम अवधि 24 Hours है।

Dream11 Cash Withdrawal पर कितना Tax देना पड़ता है?

भारत सरकार के New TDS Rule के हिसाब से आपको Dream 11 के हर 10000 से ऊपर की निकासी पर 30% टैक्स TDS के रूप में देना होगा। यानि यदि आप ड्रीम ११ पर 1 करोड़ जीतते हैं तो आपको 30 लाख Tax में भरना पड़ेगा, आपके बैंक में 70 लाख रुपये ही मिलेंगे।

निष्कर्ष

अब आपको अच्छे से समझ में आ चुका की Dream 11 Se Paise Kaise Nikale क्योंकि हमने बहुत ही आसान स्टेप्स के साथ आपको Dream11 Money Withdrawal के बारे में जानकारी प्रदान की है।

अतः हम यही उम्मीद करते है की आपको आज का यह लेख जरूर पसंद आया होगा। यदि आपको अभी भी ड्रीम 11 से अपने जीते हुए पैसे बैंक मे कैसे ट्रान्सफर करे सम्बंधित को प्रश्न है तो कमेंट में बताइये।

Leave a Comment