जियो फोन में पैसे कैसे कमाए 2024 (कुल 14 तरीके)

जियो फोन से पैसे कैसे कमाए: इंटरनेट पर पैसे कमाना आजकल बेहद आसान हो चूका है। आप गूगल पर ही ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत सारे तरीकों को देख सकते हैं। लेकिन जिन लोगों के पास Jio Phone है वह इस संदेह में रहते हैं कि जियो फ़ोन में हम पैसे कमा भी सकते हैं या नहीं? क्योंकि जियो फ़ोन एक साधारण फीचर फ़ोन है।

जिओ फोन से पैसे कैसे कमाए

कई लोग तो जियो फ़ोन के छोटा और एक कीपैड फ़ोन होने की वजह से इससे पैसे कमाने को असंभव मानते हैं। लेकिन आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि जियो मोबाइल पर भी हम पैसे कमा सकते हैं। इस लेख में हम ऐसे कई सारे तरीकों के बारे में बात करेंगे जिनसे आप जियो फ़ोन में पैसे कमा सकेंगे। इसलिए इस लेख के अंत तक हमारे साथ जुड़े रहें।

Table of Contents

जियो फोन क्या है? (Jio Phone In Hindi)

जियो फ़ोन एक फीचर फ़ोन है जिसे मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस द्वारा लांच किया गया है। आमतौर पर कीपैड फ़ोन्स में हमें इंटरनेट की सुविधा नहीं मिलती। परंतु जियो फ़ोन में हमें इंटरनेट की सुविधा मिलती है जिसकी वजह से यह फ़ोन दूसरे कीपैड फ़ोन के मुकाबले और भी ख़ास बन जाता है।

इंटरनेट के अलावा जियो फ़ोन में हम यूटुब ऐप, फेसबुक और व्हाट्सएप्प आदि भी चला सकते हैं। जियो फ़ोन की कीमत भी काफी कम है जिससे यह फ़ोन दिन-ब-दिन काफी प्रचलित होता जा रहा है। इसके साथ ही इस फ़ोन में हमें वॉइस सर्च, रेडियो, म्युज़िक और लाइव टी.वी जैसी अन्य सुविधाएं भी मिलती हैं।

जिओ से कमाने के लिए ज़रूरी चीजें

जिओ फ़ोन में कमाना उतना पेंचीदा नहीं रहेगा अगर आपके पास इससे कमाने के रिक्वायरमेंट्स मौजूद रहेंगे। आइये जानते हैं जिओ सिम से कमाने के लिए कौन सी चीजों की आवश्यकता पड़ेगी।

  • एक Jio Phone (न्यू मॉडल हो तो और अच्छा है)
  • जिओ सिम का रिचार्ज
  • जिओ मोबाइल ब्राउज़र
  • पेटीएम वॉलेट, बैंक अकाउंट (पेमेंट लेने के लिए)
  • इन्टनेट का बेसिक ज्ञान

जियो फोन में पैसे कैसे कमाए? | Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye Online 2024

आपको जियो फ़ोन से पैसे कमाने के बहुत सारे तरीके सुनने को मिल जायेंगे। लेकिन हम इनमें से कुछ कारगर तरीकों के बारे में ही बात करने वाले हैं। आप इनमें से किसी भी या फिर सभी तरीकों को अपना सकते हैं और जियो फ़ोन से पैसे कमा सकते हैं। आगे हम आपको जियो फ़ोन से पैसे कैसे कमाए जा सकते हैं की जानकारी दे रहे हैं।

  • जिओ फोन में विज्ञापन देखकर पैसे कमाए
  • जियो फोन में फेसबुक से कमाए
  • एफिलिएट इनकम करके जिओ फोन से पैसा कमाए
  • एप्प रेफर करके जियो सिम मोबाइल से कमाए
  • लिंक शार्टेनिंग साईट से जिओ फोन में पैसे कमाए
  • पैसा देने वाली वेबसाइट से ऑनलाइन जियो फोन से कमाए
  • पेटीएम द्वारा जिओ फ़ोन में पैसा कमाए

आप इन तमाम जिओ फोन से पैसा कमाने के तरीकों से महीने के 2,000 से लेकर 8,000 रुपये तक आराम से कमा सकते हैं। लेकिन इतना अर्निंग करने के लिए आपको इन्हें डिटेल्स में समझना होगा। तो आइये बारीकी से जानते हैं कि ऑनलाइन जियो फोन से पैसे कैसे कमाए।

1. एफिलिएट इनकम करके जियो फ़ोन में पैसे कमाए

jio phone se paise kaise kamaye

इसके लिए आपको सबसे पहले अपने जियो फ़ोन में किसी एफिलिएट प्रोग्राम को जॉइन करना होगा। एफिलिएट प्रोग्राम जॉइन करने के बाद आपको करना यह होता है कि आपको उस कंपनी के उत्पादों के लिंक उपलब्ध करवाए जाते हैं और आपको उन्हें प्रोमोट करना होता है।

प्रोमोट करने के बाद आपके लिंक द्वारा कोई उस उत्पाद को खरीदता है तो आपको उसका कुछ कमीशन मिलता है। यह कमीशन पहले से ही निश्चित किया जाता है। आमतौर पर यह उप्ताद की कीमत के कुछ प्रतीषत के रूप में होता है। आपको इससे उत्पाद की कीमत के 0.1% से 50% तक की कमाई हो सकती है।

हमारे देश में बहुत सारे एफिलिएट प्रोग्राम प्रचलित हैं, जैसे की;

  • CPALead
  • Amazon एफिलिएट
  • EarnKaro
  • Admitad
  • Flipkart एफिलिएट
  • vCommission

इन एफिलिएट प्रोग्राम के कमीशन लिंक और उत्पादों को आप अपने जियो फ़ोन में WhatsApp और Facebook का इस्तेमाल करके प्रोमोट कर सकते हैं।

2. ऑनलाइन गेम खेलकर जिओ फोन से पैसे कमाए

जियो फ़ोन में हालांकि कोई पैसे कमाने वाला गेम तो उपलब्ध नहीं है लेकिन ऑनलाइन गेम्स खेलकर आप जरूर पैसे कमा सकते हैं। इंटरनेट पर बहुत सारे ऑनलाइन गेम्स उपलब्ध हैं जिन्हें खेलकर आप पैसे कमा सकते हैं। फाइविन ऐप और माय 11 सर्किल इसका सबसे बढ़िया उदाहरण है।

इस दोनों एप्प में आपको बहुत सारे गेम्स मिलते हैं जिन्हें आप खेल सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। सभी गेम्स भी इसमें काफी आसान हैं। अपने जियो फ़ोन के ब्राउज़र में ही आप इन गेम्स को खेल सकते हैं। इससे आपका मनोरंजन भी हो जाता है और साथ ही साथ आपकी कमाई भी होती है।

इसके अलावा गेम्स खेलने के लिए जीत११, Parimatch, रमी सर्कल, MyTeam11 और Howzat जैसी वेबसाइटें मौजूद है जिन्हें आप अपने जियो फ़ोन में खेल कर पैसे कमा सकते हैं।

3. एप्प रेफर करके Jio मोबाइल से पैसे कमाए

jio मोबाइल से पैसे कैसे कमाए

जिओ फ़ोन के एप्प स्टोर में आपको ऐसे कई एप्लीकेशन मिल जायंगे जिन्हें आप दुसरे लोगों के साथ रेफ़र करके जिओ द्वारा पैसे कमा सकते हैं। दरअसल ये एप्स प्रति रेफ़र की दर से पैसा देते हैं। कई एप्लीकेशन तो हर रेफ़र के 100 रुपये भी देते हैं।

ये रहे कुछ टॉप एप्स जिओ मोबाइल से कमाए के लिए;

आपको बता दूँ की उपरे दिए एप्प पर रेफ़र से मिला हुआ अमाउंट 100% Real Cash होता है जिसे आप UPI, Paytm और Bank Account के माध्यम से निकाल सकते हैं।

इसे जानें:- रोजाना के 100 कैसे कमाए?

4. यूट्युब चैनल बनाकर जिओ से पैसे कमाए

युटुब एक ऑनलाइन वीडियो प्लेटफार्म है जिसमें आप तरह तरह की वीडियोज़ देख सकते हैं। आपको बता दें कि जियो फ़ोन में हर मिनट तकरीबन 500 घंटे की वीडियोज़ को अपलोड किया जाता है और यह एप जियो फ़ोन में भी उपलब्ध है।

वीडियो देखने के अलावा यूट्यूब आपको पैसे कमाने का भी मौका देता है। इसके लिए आपको अपना एक यूट्यूब चैनल बनाना होगा और उसमें वीडियोज़ को अपलोड करके अपने चैनल को ग्रो करना होगा। यदि आपका चैनल अच्छा ख़ासा ग्रो कर जाता है तो बहुत सारे तरीकों से आप अपने यूट्यूब चैनल से पैसे कमा सकते हैं। लेकिन इनमें से सबसे प्रचलित तरीका है AdSense से कमाई।

इसके लिए आपको अपने चैनल पर कम-से-कम 1000 सब्सक्राइबर्स करने होंगे और 4000 हज़ार घंटे की वाच टाइमिंग को पूरा करना होगा। इसके बाद गूगल एडसेंस द्वारा आपके चैनल पर विज्ञापन दिखाए जाते हैं जिससे आपके चैनल की कमाई होती हैं। न्यूनतम 100 डॉलर होने पर आप अपनी कमाई को अपने बैंक खाते में प्राप्त कर सकते हैं।



5. अपना ब्लॉग बनाकर Jio Phone में पैसा कमाए

jio phone me paise kaise kamaye

यदि आप लिखने का शौक रखते हैं तो Blogging जियो फ़ोन से पैसे कमाने का सबसे बेहतरीन विकल्प है। इसमें आपको अपना ब्लॉग बनाना होता है और Articles लिखकर उन्हें पब्लिश करना होता है। आपके ब्लॉग पर जब बढ़िया ट्रैफिक आने लगता है और अच्छी रैंकिंग हो जाती है तो आपकी कमाई होती है।

ट्रैफिक बढ़ने पर आप गूगल एडसेंस के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। अप्रूवल के बाद गूगल एडसेंस आपके ब्लॉग पर विज्ञापन दिखता है जिससे आकर्षित होकर यदि उसपर कोई क्लिक करता है तो उसके आपको पैसे मिलते हैं। 100 डॉलर होने पर अपनी कमाई को बैंक खाते में ट्रांसफर किया जा सकता है।

जरूर पढ़ें:- प्रतिदिन ₹ 200 कैसे कमाई करें?

6. लिंक शार्ट करके जिओ फ़ोन पर पैसा कमाए

यदि आपने सोशल मीडिया पर ग्रुप्स को जॉइन कर रखा है तो आप उनमें लिंक्स भी शेयर करते होंगे। इसका लाभ उठाकर आप अपने जियो फ़ोन में लिंक्स को शोर कर सकते हैं और उन्हें शेयर करके पैसे कमा सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले किसी Money Earning लिंक शॉर्टनर वेबसाइट में अकाउंट बनाना होगा। 

उसके बाद आप किसी भी लिंक को इसमें शार्ट कर सकते हैं और शेयर कर सकते हैं। उसके बाद कोई भी शार्ट लिंक पर क्लिक करता है तो मेन कंटेंट से पहले कुछ समय विज्ञापन चलता है जिससे आपकी कमाई होती है। प्रति हज़ार क्लिक्स पर आपकी कमाई 3 से 5 डॉलर तक हो सकती है।



7. सोशल मीडिया चलाकर Jio Phone से कमाई करिए

जियो फोन में पैसे कैसे कमाए

सोशल मीडिया का इस्तेमाल आजकल सभी लोग कर रहे हैं। आज के समय में सोशल मीडिया हमारी ज़िंदगी का एक एहम हिस्सा बन चूका है। लेकिन ज़्यादातर लोग इसका इस्तेमाल केवल मनोरंजन के लिए ही कर रहे हैं। आप इसका फायदा उठा सकते हैं और जियो फ़ोन में सोशल मीडिया का इस्तेमाल करके पैसे कमा सकते हैं।

ऐसे कई सारे तरीके हैं जिनसे सोशल मीडिया से आप पैसे कमा सकते हैं जैसे कि अपने पेज को मोनेटाइज करना, अपना बिज़नेस प्रोमोट करना, फ्रीलांसिंग, डिजिटल मार्केटिंग और फेसबुक ग्रुप को रेंट पर देना आदि। आपने सोशल मीडिया मार्केटिंग का नाम भी जरूर सुना होगा। वह भी आप जियो फ़ोन में कर सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

जिओ फ़ोन के लिए सूटेबल सोशल मीडिया नेटवर्क;

  • Facebook
  • Instagram
  • WhatsApp
  • Quora
  • ShareChat

ऊपर दिए पांचो सोशल चैनल JioPhone के किसी भी Model के लिए बेस्ट हैं चाहे वो जिओफ़ोन 1, जिओफ़ोन 2 या फिर JioPone Next 4G हो। इन्स मेथड से औरतें भी घर बैठे पैसे कमा सकती हैं

8. कोरा.कॉम द्वारा जियो फ़ोन में पैसे कमाए

कुओरा.कॉम सवालों और जवाब की एक वेबसाइट है जहाँ पर हम लोगों के जिज्ञासा भरे सवालों के जवाब दे सकते हैं। यह सवाल किसी भी विषय से संबंधित हो सकते हैं। Quora पर हम कई सारे तरीकों से पैसे कमा सकते हैं जैसे कि Affiliate मार्केटिंग, यूआरएल शोर्टनिंग, प्रोमोशन और डिजिटल मार्केटिंग आदि करके। 

इसके अलावा हाल ही में Quora ने Monetization का फीचर जारी किया है जिसमें हम लोगों के सवालों के जवाब दे सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। लेकिन जवाब आपको खुद से यूनिक लिखने होंगे। हालांकि अभी यह फीचर सीमित लोगों के लिए है लेकिन जल्द ही यह सभी के लिए जारी हो जाएगा।

जानना न भूलें:- इंडिया में ऑनलाइन Income कैसे करें?

9. ऑनलाइन सर्वे द्वारा जिओ SIM से पैसे कमाए

जियो फोन में गेम खेल कर पैसे कैसे कमाए

इंटरनेट पर ऐसी कई वेबसाइटें उपलब्ध हैं जिनमें सर्वे के रूप में आपको कुछ आसान से सवालों के जवाब देने होते हैं जिसके आपको पैसे मिलते हैं। यह सर्वे कंपनियों द्वारा करवाए जाते हैं। जैसे कि XYZ कंपनी को जानना है कि वह किस तरह के स्पीकर को पसंद करते हैं।

तो यह जानने के लिए कंपनियां सर्वे करवाती हैं और जानकारी एकत्रित करती हैं। इसके लिए कंपनियां सर्वे फिल करने वालों को पैसे भी प्रदान करती हैं।

सर्वे द्वारा जिओ से Money Earn करने के लिए इन साईट पर अकाउंट बनाइये;

  • SwagBucks
  • PanelPlace
  • Toluna
  • PrizeRebel
  • Opinion Rewards

ये इंडिया के वो टॉप वेबसाइटें हैं जो यूज़र्स को सर्वे फिल करने के बदले पैसे देती हैं। इन सर्वेक्षण वाली साइटों के ज़रिये अपनी कमाई को आप PayPal Cash, बैंक ट्रांसफर, Paytm Money और ऑनलाइन Gift Cards रिडीम करके आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।



10. फ्रीलान्स काम करके जिओ फ़ोन से पैसे कमाए

आप यदि किसी ख़ास विषय में माहिर हैं तो उसके लिए फ्रीलांसिंग करके आप जियो फ़ोन पर पैसे कमा सकते हैं। उदाहरण के तौर पर जैसे कि मुझे आर्टिकल लिखने का शौक है तो मैं लोगों के लिए कंटेंट लिखकर फ्रीलांसिंग कर सकता हूँ जिसके बदले में हम उनसे पैसे ले सकते हैं।

फ्रीलांसिंग के लिए ग्राहक आप Fiverr और Toptal, UpStack और Upwork जैसी वेबसाइट पर ढूंढ सकते हैं। इसके अलावा जियो फ़ोन में आप सोशल मीडिया पर भी फ्रीलांसिंग के लिए अपने ग्राहक ढूंढ सकते हैं।

11. सामान बेचकर Jio मोबाइल में पैसे कमाए

Jio Phone से पैसे कैसे कमाए

यदि आप कोई व्यवसाय करते हैं तो अपने सामान को जियो फ़ोन के माध्यम से आप बेच सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं। जियो फ़ोन में कई सोशल मीडिया प्लेफॉर्म और चैटिंग एप्स हैं जिनमें आप अपने सामान का प्रमोशन कर सकते हैं। आपके ग्राहकों को सामान से संबंधित कोई सवाल है तो चैटिंग करके उनका जवाब भी दे सकते हैं।

आप इन वेबसाइटों पर यह काम कर सकते हैं;

  • Digg
  • Quora.com
  • News360
  • Hubski

इनके अलावा आप अपने पर्सनल ब्लॉग में अपने व्यवसाय के सामान के बारे में जानकारी दे सकते हैं और ग्राहकों को आकर्षित आकर सकते हैं।

12. चैट मैसेंजर की मदद से Jio SIM से पैसे कमाए

शुक्र है Jio Company का जिन्होंने इतने छोटे से Jio फ़ोन में ऑनलाइन चैट करने का आप्शन दे रखा है। जिस तरह से आप अन्य मोबाइल में WhatsApp द्वारा पैसा कमा सकते हैं बिलकुल ही वही प्रोसेस को जिओ वाले व्हाट्सऐप के साथ करना है।

जिओ फ़ोन में आप कई Chat App डाल सकते हैं और ऑनलाइन पैसे कमा सकते हैं। जैसे की जिओचैट, टेलीग्राम, फेसबुक मैसेंजर इत्यादि। आप इन चैट ऐप पर अपने Product अथवा Service को मुहैया और Promote कर सकते हैं।



13. अर्निंग वेबसाइट के ज़रिये Jio Phone में पैसे कमाए

जियो फोन में पैसा कैसे कमाए

आज की तारीख में आपको कई सारे ऑनलाइन पैसा कमाने वाले ऐप और वेबसाइट इन्टरनेट पर मिल जायेंगे। आप इनपर साइन उप करके कई तरीकों द्वारा घर बैठे जियो फोन से पैसा Earn कर सकते हैं।

मुख्य रूप से आप इन वेबसाइटों पर इन मेथड दरा जिओ से ऑनलाइन Money Earn कर सकते है;

कितना आसान है न इनके द्वारा जोई से मनी कमाना। पैसा देने के अलावा ये साइटें पेमेंट करने में भी काफी आगे हैं। आप मात्र सिंगल क्लिक में Paytm, UPI, Bank Transfer और PayPal के जरिये Withdrawal प्राप्त कर सकते हैं।

14. जियो फोन में फेसबुक से पैसे कमाए

फेसबुक सभी तरह के मोबाइल फ़ोन के लिए उपलब्ध है इसलिए आप इसका इस्तेमाल जिओ फ़ोन में भी कर सकते हैं। फेसबुक पर जितने भी तरीके है पैसा कमाने के लिए आप उन सब तरीकों को अपने जियो फोन में भी अप्लाई कर सकते हैं और रियल पैसे कमा सकते हैं।

फेसबुक द्वारा जियो फोन से कमाने के तरीके;

  • फेसबुक पेज बनाये
  • अपने जिओ फोन में फेसबुक ग्रुप बनाकर कमाए
  • फेसबुक मार्केटप्लेस से कमा सकते हैं
  • फेसबुक पर जियो फोन से एफिलिएट मार्केटिंग कर सकते हैं

हालांकि आप जो काम एक बड़े मोबाइल से कर सकते हैं वह सब अपने जियो फोन के जरिए करना काफी मुश्किल है। मगर इसका मतलब यह बिलकुल भी नहीं है कि आप अपने जिओ सिम फ़ोन में फेसबुक से महीने के 5,000 रुपये नहीं कमा सकते।



क्या जियो फ़ोन पर पैसे कमाना मुश्किल है?

जियो फ़ोन एक कीपैड फ़ोन है और इसका स्क्रीन साइज़ भी छोटा है। इस वजह से इसमें काम करने में आपको थोड़ी मुश्किल आ सकती है। लेकिन यदि आप मेहनत और धैर्य के साथ काम करते हैं तो जियो फ़ोन से भी आप कमाई कर सकते हैं। जियो फ़ोन में मेहनत करने के बाद आप अपनी कमाई से एक स्मार्टफोन ले सकते हैं जिससे आपकी मुश्किलें आसान हो जाती हैं।

जिओ फोन में हम कितने पैसे कमा सकते हैं?

यह बात आपकी मेहनत पर निर्भर करती है कि जियो फ़ोन से आप कितने पैसे कमा सकते हैं। यदि आप अच्छे से मेहनत करते हैं तो आपकी कमाई हज़ारों में भी हो सकती है। आप चाहें बढ़िया कंप्यूटर इस्तेमाल करें या कीपैड वाला जियो फ़ोन। मुश्किलें आपको हर मार्ग पर मिलेंगी। लेकिन आपको निराश होकर नहीं बैठना चाहिए। जियो फ़ोन में उपरोक्त तरीकों को अपनाकर आप जरूर अच्छे पैसे कमा सकेंगे।

सवाल जवाब – Jio Phone Se Online Paise Kamaye

नीचे मै आपके साथ जिओ फ़ोन में पैसा कमाने से जुड़े सारे महत्वपूर्ण अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों के उत्तर साझा कर रहा हैं। इससे आपको थोड़ा एक्स्ट्रा नॉलेज मिल जायेगी।

क्या सच में जियो फ़ोन से पैसे कमाना संभव है?

जी हाँ बिलकुल, जियो फ़ोन में पैसे कमाना 100% मुमकिन है। हालांकि इसके छोटे स्क्रीन साइज़ और कीपैड फ़ोन होने की वजह से कठिनाई जरूर आ सकती है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं अहि की जिओ सिम से कमाई करना संभव नहीं है।

कौन से JioPhone मॉडल में पैसा कमा सकते हैं?

आप जिओ के किसी भी लेटेस्ट माडल द्वारा कमाई कर सकते हैं। परन्तु यदि आपके पास JioPhone 2 और JioPhone Next 4G है तो आपको कमाने में कम समस्या आएगी। यहाँ तक की आप इन नए मॉडल में ज्यादा से ज्यादा Money Earn कर सकते हैं।

जिओ फोन में कमाए गए पैसे कैसे प्राप्त करें?

अलग अलग तरीकों से हम अलग अलग माध्यमों से पैसे प्राप्त कर सकते हैं। आमतौर पर हम UPI, पेटीएम कैश, बैंक खाता, पेपाल मनी, ऑनलाइन गिफ्ट कार्ड के ज़रिए जियो फ़ोन में कमाए पैसे प्राप्त कर सकते हैं। 

जिओ फ़ोन किस देश का मोबाईल है?

जियो फ़ोन भारत देश का अपना मोबाईल डिवाइस है। इस छोटे से स्मार्टफोन को रिलायंस कंपनी द्वारा 2017 में लांच किया गया था। इसकी कीमत काफी कम रखी गयी ताकि हर व्यक्ति इसे खरीद सके।

जियो सिम से पैसे कमाने का सबसे बढ़िया तरीका कौन सा है?

मेरी अनुभव के अनुसार किसी साईट/ऐप के रेफर सिस्टम और Affiliate Marketing का इस्तेमाल जियो फ़ोन में पैसे कमाने का सबसे आसान और बढ़िया तरीका है। 

क्या जियो फोन में व्हाट्सएप से पैसे कमाए जा सकते हैं?

हाँ आप जियो फोन में WhatsApp इस्तेमाल करके Reselling, रेफरल प्रोग्राम, Affiliate Marketing करके अच्छी कमाई कर सकते हैं।

निष्कर्ष

उपरोक्त हमने जियो फ़ोन से पैसे कमाने के सभी बढ़िया तरीकों के बारे में आपको जानकारी दे दी है। आप इनमें से भी तरीके को अपना सकते हैं और पैसे कमा सकते हैं।

जैसे कि हमने आपको पहले ही बता दिया है कि जियो फ़ोन के स्क्रीन साइज़ छोटा होने और इसके कीपैड फ़ोन होने की वजह से आपको कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है इसलिए आपको इसमें थोड़ी ज़्यादा मेहनत की आव्यशकता हो सकती है।

यदि आपके किसी दोस्त के पास जियो फ़ोन है तो उनके साथ इस लेख को जरूर शेयर करें ताकि वह भी जियो फ़ोन से पैसे कमा सकें। इसके अलावा Jio Phone Se Paise Kaise Kamaye से जुड़े कोई दुविधा हैं तो नीचे कमेंट बॉक्स में लिखकर हमसे पूछ सकते हैं।

1 thought on “जियो फोन में पैसे कैसे कमाए 2024 (कुल 14 तरीके)”

Leave a Comment